Dream 11 में 1st रैंक आएगा आसानी से बस ये ट्रिक अपनाए

Dream 11 क्या है ?

दोस्तो अगर आप भी ड्रीम 11 में अपनी किस्मत आजमाते हो और आप हर एक लीग हर एक मैच पे टीम लगाते हो। लेकिन फिर भी आपको हर बार लोस ही हो रहा है। तो आज आपको एक ऐसी ट्रिक का पता चलेगा अगर आप उस ट्रिक को फॉलो करोगे तो आपको जीत होना निश्चित है। कन्युकी जब भी कोई ड्रीम 11 में टीम बनाते है। तो उस टाइम ज्यादातर यही गलती करते है। इस वजह से ही उनकी टीम 1st रैंक पर नही आ पाती। तो किस तरह आप 1st रैंक पर आओगे इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़े। ताकि आप कोई भी ट्रिक मिस ना कर पाए

Trick Number 1

दोस्तो इस ट्रिक में पहले आपको बताया जायेगा क्या नही करना है। अक्सर ऐसा होता है। की ज्यादातर लोग बोहत सारी टीम बना देते है। और हर एक प्लेयर को कैप्टन बना देते है और सोचते है। की इस बार तो मैं पक्का 1st रैंक पर आ ही जाऊंगा। लेकिन ऐसा नही होता है। ऐसा करने से आप प्रॉफिट नही बल्कि लोस ही पाओगे। तो कभी भी भूल कर आपको ये गलती नही करनी है।

Trick Number 2

दोस्तो इस ट्रिक में आपको जानने को मिलेगा की आपको कैप्टन और वाइस कैप्टन की सलेक्शन कैसे करनी है। दोस्तो dream 11 में एक ही चीज आपकी अगर अच्छे से वर्क करती है। तो ही आपके मात्र 10% चांस है की आप 1st रैंक पर आ सकते है और वो है कैप्टन और वाइस कैप्टन। कभी भी आपको पहले से टीम बनाके नही रखना है और न ही उसमे इन्वेस्ट करना है। आपको match से 30 मिनट पहले ही टीम को सलेक्शन करनी है। और कैप्टन और वाइस कैप्टन प्लेयर्स को परफॉर्मेंस के हिसाब से उनका चयन करना है। अगर आपका कैप्टन और वाइस कैप्टन सही से चयन किया हुआ हो। तो आपका लगाया गया पैसा डूबता नही है। तो हमेशा ही कैप्टन और वाइस कैप्टन को चयन आप शांति से और प्लेयर्स को परफॉर्मेंस के बेस पर ही करे।

Trick Number 3

dream 11 का उसे जितने भी लोग करते है। तो ज्यादातर आपने देखा होगा की हर कोई 3 से 4 team बनाते है और हर टीम में अलग अलग कैप्टन और वाइस कैप्टन को रखते है। तो अगर आप भी 4 से 5 टीम बनाते हो हर मैच में तो आपको ये गलती नही करनी है। काफी बार ऐसा होता है की आपका कैप्टन और वाइस कैप्टन बिलकुल top रैंक पे होता है लेकिन आपके और प्लेयर्स की वजह से आपका 1st रैंक नही आ पता। तो अगर आप 4 से 5 टीम बनाते हो तो आपको captain और voice captain हर टीम में सेम रखने है। बस बाकी प्लेयर्स में बदलाव करना है। इससे ये होगा अगर आपकी एक टीम के प्लेयर्स कम प्वाइंट भी देगे, तो भी कन्ही न कन्ही आपकी 5 team में से 1st रैंक की team को टक्कर देगी और ये भी हो सकता है। की आपकी ही team 1st रैंक पे हो।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *